स्पोर्ट लाइव में करियर

खेल एक निरंतर बढ़ता हुआ उद्योग है, जो करियर के अवसरों और रोमांचक भूमिकाओं से भरा है।

हर खेल और खेल आयोजन के पीछे एक संपूर्ण समर्थन उद्योग है जिसमें कोच, पत्रकार, फोटोग्राफर, फिजियोथेरेपिस्ट, मैच अधिकारी, पोषण विशेषज्ञ, चिकित्सक, विपणक और प्रशासक जैसे विविध व्यवसाय शामिल हैं।

खेल आयोजनों में करियर छात्रों को एक पेशेवर स्पोर्ट्स क्लब के भीतर काम करने वाली विविध भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को पहली बार देखने का अवसर प्रदान करता है।

पेशेवर खेल क्लबों में कार्यक्रमों की मेजबानी की जाती है और इसमें काम करने वाले व्यवसायों को उजागर करने के लिए केस स्टडी के रूप में कार्य किया जाता है;

  • खेल व्यवसाय
  • खेल प्रशिक्षण
  • खेल मीडिया
  • खेल विज्ञान

खेल में करियर एक दिवसीय कार्यशालाएं छात्रों (14 से 19 वर्ष की आयु के) को यह देखने की अनुमति देती हैं कि एक पेशेवर क्लब कैसे संचालित होता है और विभिन्न विभाग पिच पर और बाहर दोनों जगह सफलता प्राप्त करने के लिए एक साथ कैसे काम करते हैं। छात्रों को इंटरैक्टिव गतिविधियों में भाग लेने और स्पोर्ट्स क्लब चलाने में भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को प्रत्यक्ष रूप से देखने का अवसर भी मिलता है।

कार्यशालाओं

खेल व्यवसाय कार्यशाला

खेल व्यवसाय उद्योग तेजी से विकसित और विकसित हो रहा है। चाहे आपके पास कोई विचार, उत्पाद या सेवा हो जो आपको अपने लिए काम करने में सक्षम बनाता हो या चाहे आप खेल के व्यावसायिक पक्ष में रुचि रखते हों, आपकी महत्वाकांक्षा चाहे जो भी हो, बहुत सारे प्रवेश बिंदु हैं।

इस 1 घंटे की कार्यशाला में छात्रों को पेशेवर स्पोर्ट्स क्लब के वाणिज्यिक विभाग का एक सिंहावलोकन मिलता है, जिस पर इस कार्यक्रम की मेजबानी की जाती है। वे प्रशंसक जुड़ाव, उत्पाद लॉन्च, टिकटिंग, मार्केटिंग और मैच के दिन के लिए शामिल प्रक्रियाओं के लिए क्लब रणनीतियों के बारे में सुनते हैं।

छात्र तब छोटे समूहों में काम करते हैं और अपने स्वयं के स्पोर्ट्स क्लब के सीईओ बन जाते हैं! सीईओ के रूप में वे क्लब के लोगो, किट डिजाइन पर निर्णय लेंगे और अपने वाणिज्यिक विभाग के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति करेंगे।

स्पोर्ट्स कोचिंग वर्कशॉप

स्पोर्ट्स कोचिंग कई लोगों के लिए एक लोकप्रिय करियर पथ है। कोच टॉडलर्स से लेकर बुजुर्गों तक और जमीनी स्तर से लेकर कुलीन खेलों तक काम करते हैं।

इस 1 घंटे की कार्यशाला में छात्रों को पेशेवर स्पोर्ट्स क्लब के कोचिंग विभाग का एक सिंहावलोकन मिलता है, जिस पर इस कार्यक्रम की मेजबानी की जाती है।

छात्र तब छोटे समूहों में काम करते हैं और 1 . तक U11 अकादमी के लिए कोचिंग सत्र डिजाइन करते हैंअनुसूचित जनजाति X1. फिर वे अपने कोचिंग विभाग के लिए उम्मीदवारों का निर्माण और नियुक्ति करेंगे।

खेल विज्ञान कार्यशाला

हर महान खिलाड़ी के पीछे वैज्ञानिकों की एक पूरी टीम होती है जो उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ हासिल करने में मदद करती है। खेल विज्ञान यह सुनिश्चित करने के लिए प्रौद्योगिकी, फिटनेस और पोषण, और स्वास्थ्य और भलाई की सीमाओं को आगे बढ़ाता है कि एथलीट हमेशा अपनी उच्चतम क्षमता का प्रदर्शन करने में सक्षम हों।

इस 1 घंटे की कार्यशाला में छात्रों को पेशेवर स्पोर्ट्स क्लब के खेल विज्ञान विभाग का एक सिंहावलोकन मिलता है, जिस पर इस कार्यक्रम की मेजबानी की जाती है। वे इस बारे में सुनते हैं कि कैसे मनोविज्ञान, शरीर विज्ञान, प्रदर्शन विश्लेषण और बायोमैकेनिक्स खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने में मदद करते हैं।

छात्र तब छोटे समूहों में उन कार्यों पर काम करते हैं जो उनके खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे और फिर अपने खेल विज्ञान विभाग के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति करेंगे।

खेल मीडिया कार्यशाला

हम सभी सोशल मीडिया और मुख्यधारा की समाचार रिपोर्टिंग की अपार शक्ति को जानते हैं, खासकर जब खेल की बात आती है। हमने पेशेवर क्लब और यहां तक ​​कि एथलीट खुद सोशल मीडिया और ब्रांड में कितना निवेश करते हैं, और कैसे उन्हें हमेशा खेल मीडिया के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है, इस मामले में एक बड़ा बदलाव देखा है।

इस अंतिम कार्यशाला में छात्र सोशल मीडिया के महत्व को देखते हैं और देखते हैं कि कैसे मेजबान क्लब अपने वाणिज्यिक विभाग का समर्थन करने के लिए विभिन्न प्लेटफार्मों का उपयोग करता है।

छात्र छोटे समूहों में काम करके और आगामी मैच डे फिक्सचर और कार्यक्रम के लिए मीडिया सामग्री बनाने के लिए कई मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करके कार्यशाला का समापन करते हैं।

स्थानों

सेंट मेरीज स्टेडियमसाउथेम्प्टनदिनांक टीबीसी
सोफिया गार्डनकार्डिफदिनांक टीबीसी
अमीरात स्टेडियममैनचेस्टरदिनांक टीबीसी

 

रुचि दर्ज करें

"*" आवश्यक फ़ील्ड की ओर संकेत करता है